19.2 C
New York
Friday, March 5, 2021
Home जौनपुर लखीमपुर खीरी: कोरोना काल में बदमाशों ने पोल्ट्री कारोबारी को बंधक बनाकर...

लखीमपुर खीरी: कोरोना काल में बदमाशों ने पोल्ट्री कारोबारी को बंधक बनाकर लूट लिए 1000 मुर्गे

कोरोना काल में बदमाशों ने बंधक बनाकर लूट लिया 1000 मुर्गा (file photo)

बता दें कि कोरोना काल (Corona Epidemic) में पोल्ट्री कारोबार पिछले कुछ समय से मंदी की चपेट में है. सैकड़ों किसानों के मुर्गी फार्म बंद हो गए हैं.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    September 14, 2020, 10:04 PM IST

लखीमपुर खीरी. उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) में रविवार देर रात एक अनोखी घटना सामने आई है. जहां बदमाशों ने एक पोल्ट्री कारोबारी और उसके पुत्र को बंधक बनाकर 1000 मुर्गे (Chicken) की लूट लिए. मुर्गे की लूट इलाके में चर्चा बनी हुई है. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस वारदात की जांच पड़ताल में जुट गई है. उधर, घटना के बाद पोल्ट्री कारोबारी और उसका परिवार दहशत में है.

घटना लखीमपुर खीरी के निघासन कोतवाली क्षेत्र के मंशापुर गांव की है. जानकारी के अनुसार गांव मंशापुर निवासी मडई लाल मुर्गे बेचने का बड़ा कारोबारी है. जिन्होंने गांव के बाहर ही एक मुर्गा फार्म बना रखा है. कुछ बाइक सवार बदमाश उनके फार्म पर आ धमके. बदमाशों ने मेडई लाल उनके पुत्र को हथियारों की नोक पर बंधक बना दिया, फिर मेटाडोर गाड़ी में 1000 मुर्गी लूटकर ले गए.

ये भी पढे़ं- अमरोहा: कुंडली मारकर NH हाईवे पर बैठे नाग-नागिन, पुलिस के छूटे पसीने

सुबह होने पर जब मडई लाल और उसका पुत्र घर नहीं पहुंचा तो उनकी पुत्री ने मुर्गी फार्म पर जाकर देखा. जहां उनका भाई और पिता दोनों बंधक बनाए गए थे. पीड़ित कारोबारी मेडई लाल ने इसकी सूचना निघासन कोतवाली को दी, पुलिस का कहना है कि जल्द से जल्द मुर्गे चोरों को गिरफ्तार कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल बदमाश पुलिस की पकड़ के काफी दूर है.

 मंदी की चपेट में पोल्ट्री कारोबार 

बता दें कि कोरोना काल में पोल्ट्री कारोबार पिछले कुछ समय से मंदी की चपेट में है. सैकड़ों किसानों के मुर्गी फार्म बंद हो गए हैं. लागत के मुकाबले उनकी अंडा और चिकन बेचकर फायदा नहीं मिल रहा है. ऐसे माहौल में आज कारोबारी का जीवन यापन करना भारी पड़ रहा है.

(रिपोर्ट- मनोज कुमार)



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

माँ शारदा शक्तिपीठ के प्रांगण में धूम-धाम से हनुमान जयंती मनाई गई!

माँ शारदा शक्तिपीठ के प्रांगण में धूम-धाम सेहनुमान जयंती मनाई गई! चरण शरण में आयें के, धरु तिहारो ध्यान, संकट से रक्षा...

अब जौनपुर के छात्रों को अंग्रेजी के लिए परेशान होने की जरूरत नहीं क्योंकि RIELL संस्था अब जौनपुर के भी छात्रों को देगी ट्रेनिंग!

अब जौनपुर के छात्रों को अंग्रेजी के लिए परेशान होने की जरूरत नहीं, राष्ट्रीय स्तर पर अपना स्थान बना चुकी RIELL संस्था...

RIELL is opening new branch for the students of Jaunpur. It is at Satyam Tower, TD College Road, Jaunpur Contact no. 8303780008

IMPORTANT ANNOUNCEMENT:Admission Open for Offline & Online batchesRIELL is opening new branch for the students of Jaunpur. Friday 6th November 2020.Class for...

जेसीआई जौनपुर क्लासिक संस्था द्वारा जेसी सी ए सुजीत अग्रहरि सत्र 2021 के लिए अध्यक्ष घोषित किये गये!

जौनपुर- व्यक्तित्व विकास की अग्रणी संस्था जेसीआई जौनपुर क्लासिक के तत्वाधान में नगर के एक होटल में आने वाले सत्र के...

Recent Comments